Why chain mesaages on social media


व्हाट्सएप, फेसबुक, ईमेल और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर चैन संदेशों का निर्माण और प्रसार क्यों किया जाता है? उन्हें कौन बनाता है? क्या मकसद हो सकता है? -इस संदेश के लिए, पीड़ित को फेसबुक से प्रत्येक फ़ॉरवर्ड के लिए 1 रुपए का दान दिया जाएगा- यह संदेश 10 लोगों को भेजें, 200 रुपए को तत्काल रिचार्ज प्राप्त करें- -इस तस्वीर को पढ़ने के बाद दो मिनट के भीतर 10 लोगों के लिए, जो लोग अग्रेषित हुए पहले अच्छे भाग्य का सामना करना पड़ा और एक व्यक्ति जिसने नहीं सुना, उसने अपने प्रियजनों में से एक का समय समाप्त हो चुका है।

अन्य मीडिया की तुलना में सबसे बड़ा लाभ इंटरनेट की पेशकश इसकी व्यापक पहुंच है अब, समझें कि आप इंटरनेट से जुड़े हर व्यक्ति तक पहुंच सकते हैं, जो अरबों में है, इंटरनेट के माध्यम से यदि आप पर्याप्त स्मार्ट हैं अब, आप ऐसा कैसे करते हैं? आप इंटरनेट पर अपने कनेक्शन के साथ सामग्री साझा करते हैं, जो इसे साझा कर सकते हैं या नहीं कर सकते हैं। उन्हें अपने संबंधों के साथ साझा करने के लिए प्रेरित करने के लिए, आपको उन्हें प्रेरित करना होगा। आप उन्हें पुरस्कार प्रदान करके (जैसे रीचार्ज), उनकी आत्माओं (शिकार को 1 रुपये) या स्टिक विधि (साझा करें या फिर आप आज बुरी खबरें प्राप्त करेंगे) तक पहुंचने के लिए। चेन संदेशों को बनाने का मुख्य कारण यह है कि वह सुनना चाहिए और यह मान्य होना चाहिए। यदि आप सोशल मीडिया पर चेन संदेश देखकर कभी थक चुके हैं, तो मेरा सुझाव है कि आप नए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का उपयोग करें जो कि सुविधाओं के बारे में अधिक प्राचीन है

ठीक से कहने के लिए, यह व्यवसाय का प्रकार हो सकता है

आपको यह संदेश मिलेगा कि “पीड़ित को फेसबुक से प्रत्येक के लिए 1 रुपए का दान मिल जाता है।” कुछ गरीब निर्दोष लोगों ने इन पर प्रतिक्रिया व्यक्त की और धन दान कर सकते हैं।

दूसरा – “इस संदेश को 10 लोगों को 200 रुपए तत्काल रिचार्ज प्राप्त करने के लिए भेजें” यह किसी भी कीमत के बिना आपके उत्पाद को मार्केटिंग करने के लिए एक मार्केटिंग धोखेबाज़ हो सकता है। तुम्हे पता हैं? अगर आप चाहते हैं कि फेसबुक आपकी विज्ञापन प्रदर्शित करे यह एक स्वतंत्र है

तीसरा एक – बॉस! गंभीरता से मुझे नहीं पता है कि ये लोग इन संदेशों को क्यों भेजते हैं

यह एक अवधारणा को लोकप्रिय बनाने या दिखा सकता है कि उन्हें कुछ पता है कभी-कभी, जब उन्हें संदेश प्राप्त होता है जो लोगों के लिए परेशानी का संदेश देता है या ऐसी जानकारी होती है जिसे लोग महसूस करते हैं कि उन्हें पता नहीं हो सकता है, तो वे इसे भेजते हैं लेकिन समस्या ऐसी है कि यह जानकारी असत्यापित है और सभी इंद्रियों में हो सकती है, बिना किसी आधार के गलत हो सकता है। यह उन लोगों द्वारा शुरू किया गया है जिनके पास पहले हाथ ज्ञान नहीं है लेकिन उनके पास मित्रों का एक बड़ा नेटवर्क है और यह अधिक से अधिक हो जाता है। श्रृंखला को रोकने के लिए सबसे अच्छा तरीका संदेश की प्रामाणिकता की अनदेखी और जांच कर रहा है।

Comments

comments


log in

reset password

Back to
log in